Thursday, February 7, 2008

INTEZAAR

i.ntazaar... Waiting...
merii subaaho.n ko terii shaamo.n ka my mornings for your evenings;
merii shaamo.n ko tere vaado.n ka my evenings for your promises;
merii raato.n ko tere khwaabo.n ka my nights for your dreams;
merii nii.ndo ko terii baaho.n ka my sleep for your embrace;
merii jazbo.n ko terii chaaho.n ka my passion for your desire;
bahakii bahakii sii kuchh khataa'o.n ka for some intoxicated mistake;
khuubsuurat sii kuchh gunaaho.n ka for some beautiful sin,
i.ntazaar... I wait...
apne dilbar ka apne hamdam ka apne jaanam ka for my darling; for my soulmate; for my beloved,
i.ntazaar... waiting...
surkh phuulo.n se mahaka rasta hai There's a road scented with red flowers,
dil to mera magar zard patta hai but my heart is a pale leaf.
paas aa.nkho.n ke sabz ma.njar hai A verdant landscape unfolds before my eyes;
dil ka mausam to phir bhii ba.njar hai even so, the season of my heart is barren.
mahaki mahaki sii kuchh hawaa'o.n ka For scented breezes,
bhiigii bhiigii sii kuchh ghaTaa'o.n ka for drenching clouds,
i.ntazaar... I wait...
apne baadal ka apnii baarish ka apne saawan ka i.ntazaar For clouds, for rain, for the wet season, I wait.
apnii dhaDkan ka apnii saa.nso ka apne jiine ka i.ntazaar For a heartbeat, for breath, for a life, I wait.
koii badalii kabhii is tarah aa'egii Eventually, this sort of change will come.
pyaas sadiyo.n kii pal me.n bujh jaa'egii In a moment, a centuries-old thirst will be extinguished.
tujhko lauTaake merii aagosh me.n Returning you to my embrace,
dekhna vaqt kii nabaz tham jaa'egii the pulse of time will be checked.
aisa hone ke kuchh du'aa'o.n ka In prayers for that to happen,
umr bhar jo mile.n un panaaho.n ka for such refuge that would last an entire lifetime,
i.ntazaar... I wait...
tere aane ka tujhko paane ka phir na jaane ka i.ntazaar... For your arrival, for possessing you, for I don't know what,
i.ntazaar... I wait...

3 comments:

Anonymous said...

haadha salhi lava eh!! kewl

kaiza shozey said...

wow. kiyaa kamaal hey. varah salhi. ive always loved hindhi songs for their lyrics. especially the old ones

~ange|~ said...

:D asluves dho